उत्तर प्रदेशराज्य

मोदी के संसदीय क्षेत्र में हार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी और बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह एमएलसी चुनी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा को करारी हार मिली है। एमएलएसी चुनाव के लिए वाराणसी सीट से तीन प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को सर्वाधिक मत मिले। वहीं, सपा प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे और भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे।

वाराणसी के पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल गेट पर तैनात पुलिस।

इस प्रकार रही अंतिम राउंड काउंटिंग

मतगणना स्थल पहड़िया मंडी में अंतिम चक्र की मतगणना के बाद उमेश यादव (सपा) को 345 मत मिले। डॉ. सुदामा पटेल (भाजपा) को 170 मत मिले। वहीं, बाहुबली बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह (निर्दलीय) 4234 मत पाकर एमएलसी का चुनाव जीतने में सफल रहीं। मतगणना में 127 मतपत्र निरस्त कर दिए गए।

मतगणना समाप्त हो गई है

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सभी मत पेटियां खोल कर मतपत्र निकाले गए और उनके 25-25 के बंडल बनाए गए थे। 26 बूथ पर मतदान हुआ था और 4876 मतपत्र पूरे पाए गए। मतगणना समाप्त हो गई है। सपा के उमेश यादव को 345 मत, भाजपा के डॉ. सुदामा पटेल को 170 मत और निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह को 4234 मत प्राप्त हुए है। उधर, एमएलसी चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अन्नपूर्णा सिंह ने कहा कि जनता ने उन्हें जिस अपेक्षा के साथ आशीर्वाद दिया है उस पर वह खरा उतरने का हरसंभव प्रयास करेंगी।

Related Articles

Back to top button