उत्तर प्रदेशराज्य

पीएनजी बिल के लिए अब नहीं करना पड़ेगा इंतजार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पाइप नेचुरल गैस यानी पी एन जी के उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। राजधानी सहित पांच जिलों में सीएनजी का संचालन करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने अब नियमित तौर पर बिलिंग देने की व्यवस्था लागू कर दी है इससे अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा लखनऊ में सीएनजी के करीब 50,000 कनेक्शन है । लखनऊ के आशियाना रुचि खंड वृंदावन केंट दिलकुशा गोमती नगर इंदिरा नगर सहित दो दर्जन इलाकों में कनेक्शन धारक हैं लंबे समय से उपभोक्ताओं को इस बात की शिकायत थी कि कंपनी द्वारा समय-समय पर बिल नहीं दिए जाते हैं जिसके कारण एक साथ बकाया जमा करने पर बहुत दिक्कत होती है ।

ग्रीन गैस लिमिटेड की बिलिंग व्यवस्था अब तक पटरी से उतरी थी शिकायतों के बाद कंपनी में अब नियमित तौर पर प्रत्येक दो माह पर बिल देने की बात कही है। 

कंपनी की बिलिंग व्यवस्था अब तक पटरी से उतरी थी शिकायतों के बाद कंपनी में अब नियमित तौर पर प्रत्येक दो माह पर बिल देने की बात कही है। नई बिलिग व्यवस्था अगले माह से या शुरू हो करने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही एक और महत्वपूर्ण बात भी कही गई है जिन लोगों के बकाया बिल काफी ज्यादा हैं उनको एक साथ जमा करने से भी छूट दी जाएगी। वह अपने बिल किस्तों में जमा कर सकते हैं कंपनी ने इसकी भी व्यवस्था की है।लखनऊ के अलावा ग्रीन गैस लिमिटेड आगरा अयोध्या सुल्तानपुर और उन्नाव में भी सीएनजी और पीएनजी का संचालन करती है लखनऊ और आगरा में पीएनजी की सप्लाई काफी पहले शुरू की जा चुकी है। अयोध्या में इस की तेजी के साथ तैयारियां चल रही हैं

Related Articles

Back to top button