उत्तर प्रदेशराज्य

आचार संहिता लागू होने के बाद बढ़ी सतर्कता

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:चुनाव आयोग के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस ने बार्डर एरिया पर सतर्कता बढ़ा दी है। शराब तस्करी रोकने और अवैध रुपयों की धरपकड़ के लिए दोनों पुलिस की संयुक्त टीमें बार्डर पर चेकिंग करेंगी। इसके लिए पिकेट और पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट और ग्रामीण पुलिस ने बार्डर एरिया पर सतर्कता बढ़ा दी है। 

यह टीमें 24 घंटे अलर्ट होकर बाहरी सीमा से राजधानी में प्रवेश करने वाले और यहां के रास्ते से गैर जनपद जाने वाले वाहनों की चेकिंग करेंगी। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया की निगरानी में यह टीमें बनाई हैं। जेसीपी ने इस संबंध में आइजी रेंज लक्ष्मी सिंह से बात की। इसके बाद टीमों का गठन कर दिया गया। टीमों को चेकिंग के संबंध में सख्त निर्देश दिए गए हैं। जेसीपी कानून व्यवस्था ने बताया चुनाव के समय अवैध शराब की तस्करी, रुपयों का गाड़ियों से आवागमन बढ़ता है। आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। जो भी इसका उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button