उत्तर प्रदेशराज्य

श्रीकृष्ण जन्म भूमि ईदगाह प्रकरण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह प्रकरण में अखिल भारतीय हिंदू सभा के दिनेश कौशिक ने अदालत में नया प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले ईदगाह स्थल पर प्रवेश करने की अनुमति मांगी गई है। इस प्रार्थना पत्र में दिनेश कौशिक ने कहा है कि एक जुलाई से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो जाएगा। उससे पहले ईदगाह परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाए।

कोर्ट में दिया गया एक और प्रार्थना पत्र

बता दें इससे पहले श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह प्रकरण में नारायणी सेना के अध्यक्ष ने अदालत में तीन प्रार्थना पत्र दिए हैं, जिसमें ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ईदगाह स्थल पर लोगों का आवागमन रोकने के अलावा अधिवक्ता कमीशन गठित करने की भी मांग की गई है।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान ईदगाह प्रकरण में दावा करने वाले नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में 27 मई दिन शुक्रवार को तीन प्रार्थना पत्र दाखिल किए। इनमें उन्होंने न्यायालय के ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ईदगाह स्थल पर लोगों का आवागमन रोकने की मांग की है, ताकि वहां पर मौजूद साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सके। साथ ही अदालत से यह भी कहा है कि ईदगाह सर्वे के लिए अधिवक्ता कमीशन नियुक्त किया जाए।

Related Articles

Back to top button