उत्तर प्रदेशराज्य

 च‍ित्रकूट में हुए व‍िस्‍फोट की जांच के ल‍िए कमेटी गठ‍ित

स्वतंत्रदेश,लखनऊचित्रकूट में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने घटना को लेकर एडीजी प्रयागराज की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का एक्स में पोस्ट किया है कि भाजपा सरकार नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को दे एक-एक करोड़ का मुआवजा दे। चित्रकूट इंटर कालेज के मैदान में बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी शो की तैयारी के दौरान बम के गोले में जबरदस्त विस्फोट हो गया। हादसे में चार किशोरों की दर्दनाक मौत हो गई। वह सभी घटनास्थल से तीन सौ मीटर दूर कर्वी माफी के रहने वाले थे। चर्चा है कि किशोर आतिशबाजी चुराने आए थे, तभी आतिशबाजी से जुड़ी डिवाइस में हरकत करने से विस्फोट हो गया।

आतिशबाजी की ठेका कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। हादसे के चलते बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। डीआईजी अजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक व डाग स्क्वाड टीम ने भी जांच की।

डीएम ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। किसी की पहचान नहीं हो सकी है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए तकनीकी टीम जांच कर रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। दो को हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Back to top button