उत्तर प्रदेशराज्य

सटे चार भूखंड बेचेगा प्राधिकरण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण की अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम से लगी तीस एकड़ जमीन एलडीए की आर्थिक स्थिति थोड़ी मजबूत कर सकती है। इस तीस एकड़ जमीन में लविप्रा ने सिर्फ छह भूखंड 28 दिसंबर को नीलामी में लगाए थे। इनमें एक भूखंड करीब दो अरब से अधिक का और दूसरा एक अरब से अधिक का बिक गया था। लविप्रा उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के पास ऐसे कई बड़े उद्योगों से जुड़े लोगों ने गुजारिश की है कि दिसंबर की नीलामी की जानकारी नहीं हो सकी तो वहीं कुछ अपनी तैयारियां पूरी नहीं कर पाए। इसलिए एलडीए ने बचे हुए भूखंडों को दस जनवरी को नीलामी में लगाने की तैयारी कर रहा। इन भूखंडाें से लविप्रा को कई अरब रुपये मिलने की उम्मीद है।

 

 लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) की अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम से लगी तीस एकड़ जमीन एलडीए की आर्थिक स्थिति थोड़ी मजबूत कर सकती है। 

लविप्रा शहीद पथ स्थित सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) में दस हजार वर्ग मीटर से लेकर 27 हजार वर्ग मीटर तक के भूखंड बेच रहा है। यह सभी व्यवसायिक हैं। भूखंड की कीमत प्रति वर्ग मीटर 82,052 रुपये निकल रही है। यहां अभी 10,136.90 वर्ग मीटर के दो भूखंड, एक 18,962.81 वर्ग मीटर का है। इसके अलावा एक व्यवसायिक भूखंड 27,473.31 वर्ग मीटर का भूखंड अभी बिकने को बाकी है। यह सभी भूखंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम व प्लासियाे माल के आसपास हैं। इनमें चालीस फीसद क्षेत्रफल को ही ढका जा सकता है और फ्लोर एरिया रेशिया तीन रखा गया है। 

Related Articles

Back to top button