उत्तर प्रदेशराज्य

फ्री स्मार्ट फोन व टैबलेट का आज मिलेगा उपहार

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को उन्हें मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। विधानसभा चुनाव में युवाओं को साधने के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार का यह बड़ा दांव है जिसका आगाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर भव्य समारोह के रूप में होगा। राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले वितरण समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से आये एक लाख छात्र-छात्राओं को सरकार की यह सौगात भेंट की जाएगी।

युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को उन्हें मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर डिजि शक्ति पोर्टल और डिजि शक्ति अध्ययन ऐप भी लांच करेंगे। युवाओं को दिये जाने वाले सभी स्मार्ट फोन और टैबलेट में डिजि शक्ति अध्ययन ऐप इंस्टाल है जिसके माध्यम से उन्हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। शासन की ओर से बूट लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोजगारपरक योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। इसके लिए सरकार आइटी कंपनी इंफोसिस से अनुबंध करने जा रही है। 

मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना के शनिवार को पहले चरण में राजधानी लखनऊ में होने वाले समारोह में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे प्रदेश भर के युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट बांटे जाएंगे। इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वितरण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button