उत्तर प्रदेशराज्य

जनता कह रही है यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी।

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश को रोड कनेक्टिविटी का एक और बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री ने 36,230 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले उत्तर प्रदेश के सबसे लम्बे 594 किमी के गंगा एक्सप्रेसवे का शाहजहांपुर में रिमोट की बटन दबाकर शिलान्यास किया। गंगा एक्सप्रेसवे मेरठ को प्रयागराज से जोडग़े।

शाहजहांपुर में पीएम मोदी बोले

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक से दूसरे शहर में जाने के लिए अब आपको उतना समय नहीं लगेगा जितना समय पहले लगता था। आपका समय ट्रैफिक जाम में बर्बाद नहीं होगा। आप समय का बेहतर इस्तेमाल कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इतने बड़े यूपी को चलाने के लिए जिस दम-खम की जरूरत है, जितने दमदार काम की जरूरत है, डबल इंजन की सरकार वो करने का काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति-प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेती हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा।पीएम मोदी का स्वागत करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह गंगा एक्सप्रेसवे जहां प्रदेश के कई जनपदों को आपस में जोड़ेगा, वहीं ये एक्सप्रेसवे दिलों को भी जोडऩे का काम करेगा। एक तरफ हमारे प्रधानमंत्री ने वाराणसी में मां गंगा का सम्मान किया। वहीं, उन श्रमिकों का भी सम्मान किया गया जो राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री ने सुलतानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था। आज गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया जा रहा है जो पूर्वी उत्तर प्रदेश को पश्चिम व उत्तर से जोड़ेगा। 2014 के बाद इस देश के अंदर उन सभी मुद्दों की जितनी उपेक्षा होती रहती थी, उन सबको सम्मान देने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है।

Related Articles

Back to top button