उत्तर प्रदेशराज्य

रूढ़िवादी सोच ने करा शर्मनाक हरकत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में युवती को प्रेम विवाह करने पर उसके परिजनों ने तालिबानी सज़ा दी। लड़का-लड़की दोनों अलग-अलग सुमदाय के हैं। गांव में स्थित धार्मिक स्थल पर प्रेम विवाह कर लिया। युवती के परिजनों को ये नागवार गुजरा तो उन्होंने जबरदस्ती दोनों को अलग कर दिया। युवती की पिटाई करने के बाद उसका अपमान किया।

            ग्रामीणों ने बताया कि युवती का सिर मुंडवाने के बाद एक विशेष समुदाय की बस्ती में उसे घुमाया गया।

विवाह होने के बाद दोनों गांव में ही बने जर्जर सचिव आवास पर रहने के लिए चले गए थे। सोमवार सुबह युवती के परिवार के लोग उसे जबरन अपने साथ ले गए। सभी ने मिलकर युवती का सिर मुंडवा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस युवक युवती के साथ तीन लोगों को थाने ले आई है।

युवती के माता पिता न होने के कारण वह अपनी दादी के यहा रहती थी। वहीं युवक के भी माता-पिता न होने के चलते वह गांव में जर्जर पड़े सचिव आवास पर रहकर मेहनत मजदूरी करता था।

लड़का-लड़की दोनों बालिग, कर ली शादी
दोनों के बालिग होने के कारण सोमवार सुबह गांव में स्थित एक धार्मिक स्थल पर विवाह कर लिया। विवाह होने के बाद युवती अपने प्रेमी पति के साथ जहां वह रहता था, वहां चली गई। इसकी जानकारी जब युवती के परिजनों व रिश्तेदारों को हुई, तो परिजन आक्रोशित हो उठे और युवती को जबरदस्ती उठा लाए।

युवती को मारा-पीटा और बाल काट दिए
युवती का घर ले जाकर काफी मारा पीटा और उसके सिर के बाल काट दिए। इसकी सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने युवती के परिवार के तीन सदस्यों को हिरासत में ले लिया है। इस संबंध में कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद युवती की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button