उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी ने किया ये बड़ा एलान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ हैलीकाप्टर क्रेश हादसे में शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चाैहान के घर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। सरन नगर, दयालबाग स्थित शहीद के परिजनों से मिलने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार शहीद के परिवार के साथ पूरी संवेदना रखती है।

सीएम ने शहीद के परिजनों से मिलने के बाद एलान किया कि एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक संस्था का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश इस हादसे से आहत है। आज सभी भारतवासी अपनी संवेदनाओं के साथ शहीदों के साथ खड़े हैं। सीएम ने परिजनों से मिलने के बाद एलान किया कि राज्य सरकार की ओर से शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और एक संस्था का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा। केंद्र और यूपी की तरफ से पूर्ण सहयोग शहीद परिवार को दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री 1 बजकर 40 मिनट पर आगरा आने वाले थे लेकिन उनका कार्यक्रम अंतिम समय पर एक घंटा विलंब हो गया। इसके पीछे कारण रहा कि मुख्यमंत्री बलरामपुर से सीधे आगरा आने की जगह दिल्ली रवाना हो गए थे। यहां पहुंचकर उन्होंने सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहां से वह सीधे आगरा पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ केंद्रिय राज्य मंत्री प्रो एसपी सिंह बघेल भी मौजूद हैं। पुलिस ने न्यू आगरा से पोइया घाट रोड पर बेरीकेडिंग कर दी है। चेकिंग के बाद लोगों को आने-जाने दिया जा रहा है। ताजगंज मोक्षधाम में विंग कमांडर पृथ्वी सिंह का अंतिम संस्कार होगा। शव वाहन दयालबाग से नेशनल हाईवे-19, एमजी रोड होते हुए गुजरेगा। ऐसे में हाईवे और एमजी रोड पर वाहनों का दबाव बढृ़ेगा। जाम लगने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। जिसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने इंतजाम करना शुरू कर दिया हैं।

Related Articles

Back to top button