उत्तर प्रदेशलखनऊ

कैबिनेट में एक दलित और एक ब्राह्मण चेहरा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे। इसमें उत्तर प्रदेश के 5 चेहरों को शामिल किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए यूपी के इन 5 चेहरों में 2 को कैबिनेट और तीन को राज्य मंत्री का पद दिया जा सकता है। अभी तक यूपी से जिन नामों की चर्चा हो रही है उसमें अनुप्रिया पटेल का नाम लगभग फाइनल हो चुका है। इसके अलावा वरुण गांधी, राम शंकर कठेरिया, बृजलाल, रविकिशन, रंजन सिंह, रीता बहुगुणा जोशी, एसपी बघेल, रवि किशन, बृजलाल के नामों की चर्चा भी तेजी से हो रही है।

                 आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे।

 

सर्वार्थ सिद्धि योग में मंत्रियों का शपथ ग्रहण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी कैबिनेट का विस्तार करेंगे। लगभग हर बड़ा काम शुभ मुहूर्त पर करने वाली मोदी सरकार ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाने का भी मुहूर्त तय कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, मंत्री शाम 5:30 से 6:30 बजे के बीच शपथ लेंगे। इस दौरान सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। इसमें किया गया कोई भी काम सफल होता है।

नए मंत्रालय की जिम्मेदारी यूपी को मिल सकती है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट विस्तार से पहले मंगलवार को एक नया मंत्रालय मिनिस्ट्री ऑफ को-ऑपरेशन बनाया है। मोदी सरकार इस मंत्रालय के जरिए अपने ‘सहकार से समृद्धि’ के विजन को साकार करेगी। यह मंत्रालय देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए अलग से प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा उपलब्ध कराएगा।

25 से ज्यादा दलित, आदिवासी, OBC वर्ग के नेताओं को मौका
सरकार के सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी कैबिनेट के लिए 25 से ज्यादा दलित, आदिवासी, OBC वर्ग के और पिछड़े क्षेत्रों के जमीनी नेताओ को चुना है। काफी संशोधन और सोच विचार के बाद नए मंत्रियों के नाम तय हुए हैं।

Related Articles

Back to top button