उत्तर प्रदेशराज्य

आरोपित एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र परीक्षा से डिबार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट ) में फर्जीवाड़ा करने वाले साल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद के खिलाफ केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। जांच के बाद केजीएमयू के कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की की ओर से जारी आदेश के बाद आरोपित छात्र को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं, उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है।

आरोपित को एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है।
राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट ) में फर्जीवाड़ा करने वाले साल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद के खिलाफ केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। 

वाराणसी पुलिस ने अभी सॉल्वर गैंग का खुलासा किया था। जिसने केजीएमयू के एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा शाहीद का नाम प्रकाश आया था। कुलपति ने बताया कि वाराणसी से आए पत्र के अनुसार ओसामा साल्वर गैंग का सक्रिय सदस्य है। उसके बाद प्रति कुलपति डॉ. विनीत शर्मा की अध्यक्षता की जांच के लिए कमेटी गठित की गई। टीम में डीन मेडिकल डॉ. उमा सिंह, चीफ प्राक्टर डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव समेत अन्य सदस्य थे।

कमेटी ने जांच के बाद आरोपित छात्र को निलंबित करने की संस्तुति की थी। कुलपति ने बताया कि एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा को निलंबित कर दिया गया है। उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है। इसके अलावा हास्टल से भी निष्काषित कर दिया गया है। आरोपित छात्र के परिसर में आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। अभी जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button