उत्तर प्रदेशराज्य

विश्व कप के बाद बदलेगा भारत का कप्तान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:T20 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अब तक बहुत अच्छी नहीं रहा है और बबल लाइफ के कारण खिलाड़ियों की थकान को ध्यान में रखते हुए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वहीं, विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया का अगला कप्तान होगा, इस पर भी बात होनी है। हालांकि, संभावना है कि केएल राहुल कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं।

ICC T20 World Cup 2021 के ठीक बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज होनी है और इस सीरीज में टीम इंडिया को नया कप्तान मिलने वाला है 

एएनआइ से बात करते हुए एक सूत्र ने पुष्टि की कि केएल राहुल कप्तानी करने की दौड़ में सबसे आगे हैं, क्योंकि रोहित शर्मा को भी आराम दिया जाएगा। इस वक्त रोहित शर्मा टी20 टीम की कप्तानी के लिए सबसे आगे हैं, लेकिन उनको भी टी20 विश्व कप के बाद आराम दिया जाएगा। यही कारण है कि केएल राहुल को कप्तानी मिल सकती है, क्योंकि वे आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों के लिए टीम के उपकप्तान बनाए गए थे और उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाया था।

Related Articles

Back to top button