उत्तर प्रदेशराज्य

दिवाली पर अस्पतालों व एम्बुलेंस को जारी हुआ अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:धनतेरस व दिवाली को लेकर सरकारी अस्पतालों के बर्न विभाग में डॉक्टरों की टीम गठित की जा चुकी है।किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों में निपटने के लिए इमरजेंसी में 24 घंटे डॉक्टर मौजूद रहने के निर्देश भी जारी हुए है। दिवाली के दिन तीन शिफ्टों में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने की तैयारी है ताकि एक शिफ्ट खत्म होने पर दूसरे डॉक्टर मौजूद रहें।

चिकित्सालयों में बर्न विभाग में डॉक्टरों की टीम हुई गठित, 24 घंटे डॉक्टर रहेंगे मौजूद

एम्बुलेंस भी रहेंगी तैनात

उत्तर प्रदेश में 108 व 102 एंबुलेंस सेवा का संचालन कर रही संस्था जीवीके ईएमआरआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट टीवीएस रेड्डी के मुताबिक इन दोनों ही एंबुलेंस सेवाओं को पर्व पर हर आपात स्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही लोगों से अपील की कि वो किसी भी आकस्मिक घटना पर 108 डायल करें।

धनतेरस और दीपावली के दौरान किसी भी आपातकालीन स्थिति के दौरान मदद के लिए शहर में सभी प्रमुख स्थानों पर 102 और 108 एंबुलेंस तैनात रहेंगी। प्रमुख स्थल जैसे पटाखा बाजार काकोरी, टेढ़ीपुलिया, बंगलाबाजार, सरोजनी नगर, इंदिरानगर बीएमसी, राजाजीपुरम टैम्पो स्टैंड, अलीगंज, कपूरथला, खदरा, भीड़-भाड़ चौक, लाटूश रोड, अमीनाबाद चारबाग स्टेशन शामिल हैं। इसके अलावा सभी हाईवे शाहीदपथ, कानपुर रोड, दुबग्गा, फैजाबाद रोड और थानों के पास एम्बुलेंस को मुस्तैद रहने के निर्देश दिये गये हैं।

Related Articles

Back to top button