उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में टीका लगवाने में 45-60 उम्र वाले सबसे आगे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्‍तर प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सबसे ज्यादा उत्साह 45 से 60 साल की उम्र के लोगों में देखने को मिल रहा है। इस आयु वर्ग के सबसे ज्यादा 69 प्रतिशत लोग अब तक टीकाकरण केंद्रों तक पहुंच चुके हैं। इस आयु वर्ग के 2.89 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाना है और इसमें से दो करोड़ से ज्यादा लोग टीके की पहली डोज लगवा चुके हैं।

यूपी में कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सबसे ज्यादा उत्साह 45 से 60 साल की उम्र के लोगों में देखने को मिल रहा है।

टीका लगवाने में बुजुर्गों में भी खासा जोश देखने को मिल रहा है। 60 साल से ज्यादा आयु के कुल 1.87 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। अब तक 1.16 करोड़ ने टीके की पहली और इसमें से 47.31 लाख ने दोनों डोज लगवा ली है। यानी इस आयु वर्ग के 62 प्रतिशत लोग अब तक वैक्सीन लगवाने पहुंचे हैं। त: उत्‍तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना से संक्रमित आठ नए रोगी मिले। वहीं बाकि 68 जिलों में एक भी नया मरीज सामने नहीं आया। सात जिलों में नए रोगी मिले हैं। इसमें लखनऊ में दो और देवरिया, जौनपुर, बदायूं अयोध्या, बिजनौर और सोनभद्र में एक-एक मरीज मिला है। 33 जिलों में अब कोरोना का एक भी नया रोगी नहीं है

Related Articles

Back to top button