उत्तर प्रदेशराज्य

प्रयागराज पहुंचकर पहले केस दर्ज करेगी CBI

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की प्रयागराज में संदिग्ध मौत के मामले में कई पेंच देख प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिना किसी विलम्ब के मामले की जांच सीबीआइ से कराने की संस्तुति कर दी। इसके बाद अब सीबीआइ की टीम भी शुक्रवार को प्रयागराज आकर इस मामले में केस दर्ज करने के बाद जांच भी प्रारंभ कर देगी।

                  सीएम योगी आदित्यनाथ के रवाना होने से पहले डिप्टी एसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की गई। 

सोमवार को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में महंत नरेन्द्र गिरि का पार्थिव शरीर कमरे में फर्श पर पड़ा था और उनके गले में रस्सी कसी थी। कमरे में कई पन्नों का एक कथित सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें आत्महत्या की बात लिखी होने के साथ कारणों का भी उल्लेख किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी मंगलवार को यहां आकर महंत नरेन्द्र गिरि की पार्थिव देह का अंतिम दर्शन करने के बाद इस केस का शीघ्र राजफाश करने की घोषणा की थी।

योगी आदित्यनाथ सरकार के इस मामले में तत्परता दिखाने के बाद अब नई दिल्ली से सीबीआई की टीम की भी शीघ्र ही प्रयागराज पहुंचकर इस केस की जांच अपने हाथ में लेने की योजना है। माना जा रहा है कि सीबीआइ टीम यहां पर शुक्रवार को आकर केस दर्ज करने के बाद पड़ताल शुरू कर देगी।

Related Articles

Back to top button