उत्तर प्रदेशराज्य

फ्लाइओवर का काम तेज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने मडि़यांव से आइआइएम क्रासिंग पार करते हुए भिठौली तक बनने वाले फ्लाइओवर का काम तेज कर दिया है। इस फ्लाइओवर के बनने से यहां लगने वाले जाम से स्थानीय लोगों को राहत मिलेगा। वहीं दूसरे जनपदों से आने वाले हल्के व भारी वाहन आसानी से निकल सकेंगे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने मडि़यांव से आइआइएम क्रासिंग पार करते हुए भिठौली तक बनने वाले फ्लाइओवर का काम तेज कर दिया है। 

प्रोजेक्ट को गति देते हुए कार्यदायी संस्था को निर्धारित अवधि में फ्लाइओवर का काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। यहां बन रहे फ्लाइओवर का काम वर्ष 2024 के मध्य तक करने का लक्ष्य रखा गया है। इस प्रोजेक्ट पर करीब 140 करोड़ का खर्च आ रहा है। इसके बनने से दो लाख से अधिक लोगों को प्रतिदिन राहत मिलेगी।एनएचएआइ के अधिकारियों ने बताया कि दो किलोमीटर लंबा फ्लाइओवर बनाने में करीब 140 करोड़ की लागत निर्धारित की गई है। इस फ्लाइओवर के बनने से आइआइएम रोड की तरफ से आने वाला ट्रैफिक सीधे इंजीनियरिंग फ्लाइओवर होते हुए टेढ़ी पुलिया फ्लाइओवर पर चढ़कर उतरेगा। यहां से चंद मीटर दूरी पर लोक निर्माण विभाग द्वारा एक नए फ्लाइओवर का काम शुरू कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button