उत्तर प्रदेशराज्य

गत्तों में ले जाई जा रही थी 22 लाख की अंग्रेजी शराब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : शराब तस्करी पर नियंत्रण के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हरियााण से तस्करी कर बिहार जा रही अंग्रेजी शराब की खेप पटरंगा पुलिस ने बरामद की है। एक डीसीएम से 188 गत्तों में 9332 बोतल शराब बरामद कर पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया तस्कर हरियाणा के भिवानी जिले के नूनसर बहाल का रहने वाला मनोज है।

     शराब तस्करी पर नियंत्रण के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

एसपी ग्रामीण एसके सिंह ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी अतुल त्रिपाठी को प्रकरण से अवगत कराया गया है। उनकी पड़ताल में सामने आया है कि बरामद शराब की कीमत 22 लाख रुपये है। इस तस्करी के पीछे किसी बड़े नेटकर्व का हाथ होने की आशंका है, जिस पर छानबीन चल रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि इस कार्रवाई में सीओ रुदौली रितेश सिंह के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी पटरंगा विवेक सिंह की सराहनीय भूमिका रही। एसएसपी की ओर से टीम को 20 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। गुरुवार की शाम लखनऊ-फैजाबाद हाइवे पर रानीमऊ चौराहे के निकट चेकिंग के दौरान डीसीएम को रोक कर तलाशी के दौरान दिया।

हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर मनोज ने बताया कि वह हरियाणा से तस्करी कर शराब बिहार ले जा रहा था। दो दिन पूर्व वह हरियाणा से बिहार के लिए रवाना हुआ था। इस कार्रवाई से राजस्व को होने वाली भारी क्षति को रोका गया है। बता दें कि जब से अलीगढ़ और आगरा में कच्ची शराब से लोगों की जानें गई हैं तब से योगी सरकार ने मुस्तैदी बढ़ा दी है। खासकर, अवैध शराब के धंधों पर पूरी तरह से नकेल कसने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button