उत्तर प्रदेशराज्य

150 किसानों से रूबरू हुए CM योगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम यूपी के डेढ़ सौ किसानों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री आवास पर सीएम ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान अन्नदाता है और समाज का भाग्य विधाता भी है। यह प्राथमिकता रखते हैं। क्योंकि किसान अपनी मेहनत से हर एक का पेट भरने का कार्य करता है।

प्रदेश के सभी अन्नदाता किसानों का अभिनंदन करते हुए सीएम ने कहा कि कोरोना से डेढ़ साल से हम जूझ रहे हैं। कोरोना का डट का मुकाबला अन्नदाता ने ही किया है।

गन्ना मंत्री सुरेश राणा और भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष भी रहेंगे मौजूद

बाताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में उत्तर-प्रदेश के हर हिस्सें से आए किसान शामिल रहेंगे। किसानों के डेलिगेशन में किसान नेता और वैज्ञानिक विधि से खेती करने वाले उन्नत किसान भी मौजूद रहेंगे। साथ ही योगी सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा और भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष भी सीएम के साथ मौजूद रहेंगे।

योगी सरकार का दावा- किसानों के लिए खजाना खोला

सरकार का दावा है किसानों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने खजाना खोल दिया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सालाना बजट से ज्यादा किसानों को दिया है। विभिन्न मदों में रिकार्ड छह लाख 80 हजार 708 करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को किया गया है। पिछली सरकारों की तुलना में कई गुना धनराशि किसानों को साढ़े चार साल में दी गई है। पहली बार गन्ना किसानों को एक लाख 40 हजार करोड़ से अधिक का भुगतान किया गया है।

Related Articles

Back to top button