उत्तर प्रदेशलखनऊ

 योगी सरकार का बड़ा एक्शन

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:प्रदेश में आइएएस और आइपीएस के तबादले थम नहीं रहे हैं। योगी सरकार ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना को हटा दिया है। दोनों वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्रों की मानें तो लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को ट्रैफिक मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था में लापरवाही की सजा मिली है। वहीं, कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को पिछले माह तीन जून को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के बाद हटाने की बात कही जा रही है। 

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लेते हुए लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर को हटा दिया है। 

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर हटाए गए। सूत्रों के मुताबिक कानपुर रोड पर लग रहे भीषण जाम के कारण शासन ने उन्हें हटाया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त को भी हटाया गया है। एसबी शिरोडकर लखनऊ के नए पुलिस आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। कानपुर रोड पर पिछले दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

रविवार को एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद कानपुर रोड पर जाम लगने का कारण जानने के लिए बंथरा पहुंचे थे। इसी मामले में रविवार देर रात इंस्पेक्टर बंथरा को निलंबित किया गया था। इसके अलावा सरकार ने तीन अन्य आइपीएस अफसरों को भी नई तैनाती दी गई है। विजय कुमार को डीजी सीबी सीआइडी, जीएल मीणा को डीजी कोऑपरेटिव सेल और बीके मौर्य को डीजी लॉजिस्टिक के साथ होमगार्ड डीजी बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button