उत्तर प्रदेशराज्य

हजरतगंज में बन रहा दिक्कत भरा ऊंचा डिवाइडर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :हजरतगंज बाजार मतलब शहर की शान। चौदह मीटर चौड़ी सड़कें, मतलब फोर लेन वाला बाजार लेकिन अब आप हजरतगंज में कहीं से भी सड़क पार नहीं कर पाएंगे। गंजिंग के लिए मशहूर इस बाजार में ऊंचा डिवाइडर बनाया जा रहा है और कहीं पर कट भी नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में अगर आपको आमने सामने की दुकान पर भी जाना है तो लंबा घूमकर आना पड़ सकता है। डिवाइडर पर यू टर्न कहां कहां से दिया जाएगा? यह तो अभी तय नहीं है लेकिन हजरतगंज चौराहे से परिवर्तन चौक के बीच आधा मीटर ऊंचे डिवाइडर बनाए जा रहे हैं।

गंजिंग के लिए मशहूर इस बाजार में ऊंचा डिवाइडर बनाया जा रहा है और कहीं पर कट भी नहीं दिया जा रहा है।

दावा है कि ऐसा कर हजरतगंज को और भी सुंदर बनाया जाएगा लेकिन हकीकत में हजरतगंज घूमने आने वाले लोगों के लिए डिवाइडर बड़ी मुसीबत बनने जा रहा है। इसका असर अभी से दिखने लगा है। मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन खड़ा करने वालों को या तो गांधी आश्रम और साहू सिनेमा के बीच वाली सड़क से आना पड़ रहा या फिर ऊंचे डिवाइडर को फांदने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमे युवा की कामयाब हो पा रहे हैं। यही हाल हजरतगंज की मशहूर दुकानों के सामने भी है, जहां अब सड़क पार कर दूसरी तरफ नहीं जा सकेंगे।

सरकारी धन को खपाने में अफसर भी किसी नए काम की तलाश में रहते हैं। अब केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना से बजट आया तो स्मार्ट रोड तैयार करने में सरकारी धन को हजरतगंज में डिवाइडर बनाकर खपाया जा रहा है। अभी तक हजरतगंज में आधे फिट ऊंचे डिवाइडर थेे, जिस पर प्लास्टिक पाइप जैसे लगे थे। इससे कोई वाहन उधर-उधर नहीं जा सकता है लेकिन पैदल चलने वाले आसानी से सड़क को पार कर लेते थे और बीच-बीच में पैदल चलने वालों के लिए कट भी बने थे।

Related Articles

Back to top button