उत्तर प्रदेशराज्य

सीतापुर में रिटायर्ड प्रवक्ता की धारदार हथियार से हत्या, मंदिर के बाहर मिला शव

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में कृषक इंटर कॉलेज महोली के रिटायर्ड प्रवक्ता कमलेश चंद्र मिश्र की शुक्रवार की देर रात धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। देर रात शव महोली में श्मशान घाट स्थित मंदिर के बाहर मिला। बताया जा रहा है कि प्रवक्ता के गोली भी मारी गई है। हालांकि, मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

मामला महोली कस्बे का है। मृतक के बेटे ऋषभ मिश्र की ओर से तहरीर में कहा गया है कि उनके पिता शुक्रवार शाम करीब 7:00 बजे मंदिर के लिए घर से निकले थे। अक्सर रात 10:00 बजे तक घर लौट आते थे। काफी देर रात तक वह वापस नहीं आए तो अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद पिता की खोजबीन शुरू की गई। देर रात उनका शव महोली में श्मशान घाट स्थित मंदिर के बाहर मिला।

बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त प्रवक्ता ने महोली कस्बे के शमशान घाट में एक मंदिर बनवाया था। वह प्रतिदिन इसी मंदिर में पूजा करने के लिए जाते थे। मंदिर के गेट का ताला बंद था। इस वजह से यह प्रतीत हो रहा है कि सेवानिवृत्त प्रवक्ता पर हमला मंदिर बंद होने के बाद हुआ। हमलावरों ने गले और पेट पर वार किया।

मृतक के पुत्र ऋषभ मिश्र की ओर से दी गई तहरीर में अज्ञात हमलावरों की बात कही गई है। अभी तक रंजिश की कोई बात सामने नहीं आई है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर हमलावरों ने सेवानिवृत्त प्रवक्ता की हत्या क्यों की। घटना की सूचना पाकर देर रात एसपी डॉ राजीव दीक्षित, महोली कोतवाल बृजेश मिश्रा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने रात में ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस ? 

इंस्पेक्टर महोली बृजेश मिश्र के मुताबिक, सेवानिवृत्त प्रवक्ता की हत्या धारदार हथियार से की गई है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। शीघ्र घटना का राजफाश किया जाएगा।

Related Articles