उत्तर प्रदेशराज्य

योगी-शाह की दिल्ली में मैराथन मीटिंग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार रात दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर बड़ी बैठक हुई, जो साढ़े तीन घंटे चली। शाह के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा भी बैठक में शामिल रहे। इस दौरान मिशन-2022 का रोडमैप और MLC की खाली 4 सीटों को भरने के लिए नामों पर सहमति के साथ ही जितिन प्रसाद और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद की भूमिका को भी लेकर चर्चा हुई।

                       बैठक में शाह-योगी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भी मौजूद हैं।

यूपी विधान परिषद में MLC के लिए 4 नाम तय
अमित शाह के घर इस बैठक में क्या चर्चा हुई? इस बारे में औपचारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया, लेकिन सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली चार सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई। खबर यह है कि इसके लिए नामों पर सहमति भी बन गई है।

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 4 सीटें खाली हैं और इन सीटों पर सदस्यों का मनोनयन बीते डेढ़ महीने से लटका हुआ है। इन 4 सीटों को लेकर अब दौड़ पांच से सात दावेदारों में रह गई है। हाई कमान को प्रस्तावित नामों की सूची सौंप दी गई है। खबर है कि बैठक में नाम फाइनल हो चुके हैं और अगले एक या दो दिनों में इनकी घोषणा हो सकती है।

संजय निषाद भी बैठक में हुए शामिल
गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर हुई बैठक में निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी शामिल हुए। संजय निषाद ने बताया कि इस बैठक में आरक्षण आंदोलन के दौरान पिछली सरकारों द्वारा किए राजनीतिक मुकदमे की वापसी से लेकर अन्य मसलों पर बात हुई।

Related Articles

Back to top button