उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी जलनिगम भर्ती घोटाला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ। सपा शासन में जलनिगम में करीब 1300 पदों पर हुई भर्ती घोटाला मामले में फरार पूर्व मंत्री आजम खां के तत्कालीन ओएसडी सैयद आफाक अहमद की संपत्ति की कुर्की गुरुवार को एसआइटी ने की। आरोपित मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार है। एसआइटी के इंस्पेक्टर पीके सिंह ने तिलक मार्ग स्थित आफाक अहमद का मकान कुर्क किया। अब आरोपित के खिलाफ इनाम घोषित किया जाएगा।

सपा शासन में जलनिगम में करीब 1300 पदों पर हुई भर्ती घोटाला मामले में फरार पूर्व मंत्री आजम खां के तत्कालीन ओएसडी सैयद आफाक अहमद की संपत्ति की कुर्की गुरुवार को एसआइटी ने की।

एसआईटी के वरिष्ठ लोक अभियोजक ओम प्रकाश राय के मुताबिक 19 जुलाई, 2021 को इस मामले में आजम खान को जरिए वीडियो कान्फ्रेसिंग न्यायिक हिरासत में लिया गया था। 25 अप्रैल, 2018 को इस मामले की एफआइआर लखनऊ की एसआइटी थाने में निरीक्षक अटल बिहारी ने दर्ज कराई थी। जिसमें आजम खान के साथ ही तत्कालीन ओएसडी सैय्यद आफाक अहमद, नगर विकास उप्र शासन के तत्कालीन सचिव श्रीप्रकाश सिंह, उप्र जलनिगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक प्रेम प्रकाश आसूदानी व तत्कालीन मुख्य अभियंता अनिल कुमार खरे तथा भर्ती प्रक्रिया मे शामिल अन्य को नामजद किया गया था।

Related Articles

Back to top button