उत्तर प्रदेशराज्य

फर्जी भूखंडों का खुलेगा राज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण लविप्रा को दो भूखंड फर्जी मिलने के बाद सभी पंद्रह भूखंडों का फर्जी रजिस्ट्री होने का शक गहराता जा रहा है। सचिव लविप्रा के पास कुछ और भूखंडों की रजिस्ट्री पहुंच गई हैं। अब लविप्रा सभी पंद्रह भूखंडों की सूची अखबारों में छापने जा रहा है। इसका उद्देश्य होगा कि जो भूखंडों पर काबिज हैं, वह अपने भूखंड से संबंधित मूल कागजात लेकर लविप्रा कार्यालय एक निर्धारित तिथि पर पहुंचे। उन दस्तावेजों की जांच होगी

सचिव लविप्रा के पास कुछ और भूखंडों की रजिस्ट्री पहुंच गई हैं। अब लविप्रा सभी पंद्रह भूखंडों की सूची अखबारों में छापने जा रहा है।

यही नहीं, विकल्प खंड के भूखंड संख्या 1/10 एच पर हो रहे निमार्ण की जांच के आदेश अधिशासी अभियंता प्रवर्तन अवनींद्र कुमार सिंह को दिए हैं। लविप्रा सचिव ने बताया कि 3/43 विभूति खंड और 2/1 विक्रांत खंड की रजिस्ट्रियां फर्जी मिली हैं। 1/76 बी विनीत खंड की रजिस्ट्री में जिन बाबू और अफसरों के हस्ताक्षर है, वह दोनों जीवित नहीं हैं, इसलिए उसकी जांच को दूसरा रास्ता निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि अखबारों में जल्द विज्ञापन छपेगा और पंद्रह दिन में संबंधित व्यक्ति जो उस भूखंड पर काबिज है, उसे योजना देख जाएगा। मौके पर न आने वाले लोगों के भूखंडों पर दस्तावेज न दिखाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button