उत्तर प्रदेशराज्य

चमकेंगे जानकीपुरम विस्तार के सभी सेक्टर

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:जानकीपुरम विस्तार के सभी सेक्टरों में अवस्थापना सुविधा, पार्क तथा औद्यानिक सौंदर्यीकरण के कार्य तेज होंगे। एलडीए वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बृहस्पतिवार को नगर निगम के अधिकारियों संग बैठक कर उन्हें योजना के हैंडओवर के संबंध में बनी सहमति के तहत 10 करोड़ रुपये का चेक सौंपा।


इस दौरान उन्होंने कहा कि हर सेक्टर में शौचालय व कूड़े के निस्तारण के लिए पीसीटीएस की व्यवस्था की जाए। इसके लिए ज्वाइंट सर्वे कर स्थान चिह्नित किए जाएं। वीसी के मुताबिक एलडीए की ओर से विकसित की गई जानकीपुरम योजना सेक्टर-जे, जानकीपुरम विस्तार योजना सेक्टर 1 से 11 सहित गोमती नगर के विकल्प खंड व विराज खंड का क्षेत्र नगर निगम को हैंडओवर कर दिया गया है। इस संबंध में बनी सहमति के तहत एलडीए से नगर निगम को करीब 35 करोड़ रुपये दिए जाने हैं। इसी क्रम में 10 करोड़ रुपये का चेक दिया गया है। शेष पैसा भी एक सप्ताह में दे दिया जाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि योजना में ग्रीन बेल्ट व खाली भूखंडों पर अवैध रूप से बनी झुग्गी-झोपड़ियों तथा डेयरी आदि के खिलाफ एलडीए व नगर निगम संयुक्त अभियान चलाएंगे। इसके लिए सोमवार से अतिक्रमण के स्थानों को चिह्नित करते हुए वहां मुनादी की कार्रवाई शुरू की जाएगी।


शिफ्ट होगी सब्जी मंडी
वीसी ने बताया कि जानकीपुरम विस्तार सेक्टर-6 में लगने वाली अवैध सब्जी मंडी को सेक्टर-2 में निर्धारित स्थान पर शिफ्ट करने के लिए कहा गया है। साथ ही प्रत्येक सेक्टर में शौचालय एवं कूड़े के लिए पोर्टेबल कॉम्पेक्टर ट्रांसफर सिस्टम (पीसीटीएस) लगाने के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि 37 हाई मास्ट व 470 एलईडी लाइटों का वर्क ऑर्डर सोमवार को जारी कर दिया जाएगा, जिसका कार्य शीघ्र पूर्ण होगा।

Related Articles

Back to top button