उत्तर प्रदेशराज्य

40 से अधिक लोगों की मौत पर योगी गंभीर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सुहागनगरी फीरोजाबाद के साथ ही मैनपुरी तथा मथुरा में बुखार से 40 से अधिक लोगों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को फीरोजाबाद, मथुरा व मैनपुरी में विशेष टीम भेजने का निर्देश देने के साथ ही स्वयं फीरोजाबाद का दौरा करने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री सोमवार को फीरोजाबाद बाद पहुंचकर निरीक्षण भी करेंगे और बुखार से मौत की जमीनी हकीकत का जायजा भी लेंगे।

मुख्यमंत्री सोमवार को फीरोजाबाद बाद पहुंचकर निरीक्षण भी करेंगे और बुखार से मौत की जमीनी हकीकत का जायजा भी लेंगे। अब फीरोजाबाद जिला प्रशासन मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुटा है। फीरोजाबाद में वायरल बुखार और डेंगू से 40 से अधिक लोगों की मौत का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए दुख जताया और अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने वायरल फीवर से फीरोजाबाद में होने वाली बच्चों की मौतों को लेकर आंकड़ा जारी किया। विभाग से जारी आंकड़ों के मुताबिक ज़िले में 33 बच्चों की अब तक गई जान, जबकि सरकारी अस्पताल में 150 बच्चे अभी भी भर्ती हैं और 6 बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वहां निरीक्षण भी करेंगे और जमीनी हकीकत का जायजा भी लेंगे। आज दिन में मुख्यमंत्री करीब एक बजे फीरोजाबाद का दौरा करेंगे। वह यहां के स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती मरीजों से मिलेंगे। इसके बाद बुखार तथा डेंगू से सर्वाधिक प्रभावित सुदामा नगर लोगों की समस्या से रूबरू होंगे। इसके बाद दो बजे वह मथुरा रवाना होंगे।

फीरोजाबाद के नगर विधायक मनीष असीजा ने बताया कि मुख्यमंत्री दोपहर में आएंगे। डीएम चंद्र विजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला, नगर निगम प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी तैयारियां कर ली हैं।

Related Articles

Back to top button