उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व DGP सुलखान सिंह से ठगी की कोशिश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :साइबर जालसाज इतने बेखौफ हो गए हैं कि यूपी के पूर्व डीजीपी को ठगने की योजना बना ली। साइबर ठगों ने पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह को बैंककर्मी बनकर फोन किया और एटीएम ब्लॉक होने का झांसा दिया। जालसाज ने कहा कि आपका कार्ड ब्लॉक हो गया है, दोबारा चालू करवाने के लिए जो डिटेल मांगी जा रही बताते जाओ। इसके बाद उन्होंने फोन करने वाले ठग को खूब फटकार लगाई।

पूर्व डीजीपी ने सुलखान सिंह ने कहा है कि बिना सत्यापन के सिम कार्ड मिलने की वजह से साइबर ठग आसानी से लोगों को शिकार बना रहे हैं।

पूर्व डीजीपी से कहा- आपका कार्ड ब्लॉक हो गया है

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया है कि उनके पास कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंककर्मी बताया। कथित बैंककर्मी ने कहा कि आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है। मांगी जा रही डिटेल बताओ तभी चालू होगा। उसकी बाते सुनते ही उन्हें समझते देर नहीं लगी कि जालसाज शिकार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके बाद सुलखान सिंह ने जालसाज को जमकर फटकार लगाई तो उसने फोन काट दिया।

पूर्व डीजीपी ने गोमतीनगर विस्तार पुलिस को तहरीर दी। सुलखान सिंह ने कहा है कि बिना सत्यापन के सिम कार्ड मिलने की वजह से साइबर ठग आसानी से लोगों को शिकार बना रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सर्विलांस की मदद से जालसाजों की तलाश शुरू कर दी गयी है।

Related Articles

Back to top button