उत्तर प्रदेशराज्य

सील बिल्डिंग की होगी माॅनिटरिंग

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने अवैध निर्माणों के खिलाफ एक और कदम उठाते हुए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है। अब अवर अभियन्ता अपने क्षेत्र की सील बिल्डिंगों का हर सप्ताह स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करेंगे। इसकी निगरानी जोन के विहित प्राधिकारी तथा अधिशासी अभियंता द्वारा की जाएगी। उपाध्यक्ष हर 15 दिन में बैठक कर इस कार्यवाही की समीक्षा करेंगे। उपाध्यक्ष के इस फैसले से प्राधिकरण द्वारा सील की गई बिल्डिंगों में चोरी-छिपे निर्माण/फिनिशिंग आदि का कार्य कराए जाने की कोई गुंजाइश नहीं होगी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने अवैध निर्माणों के खिलाफ एक और कदम उठाते हुए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है।

दैनिक जागरण में छपी खबर ”विभाग बिल्डर के गठजोड़ से अवैध निर्माण को मजबूती ” शीर्षक से प्रकाशित खबर को संज्ञान लेते हुए यह निर्णय किया है। उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने सोमवार को समस्त विहित प्राधिकारी तथा अधिशासी अभियन्ताओं के साथ की गई बैठक में इस संबंध में आदेश जारी किया गया है। उपाध्यक्ष ने बैठक में निर्देशित किया कि प्रत्येक जोन में सील बिल्डिंगों व निर्माणकर्ताओं का ब्योरा तथा इनसे सम्बन्धित वाद संख्या की पूरी सूची तैयार की जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे हर 15 दिन में अवैध निर्माणों के खिलाफ की गई कार्यवाही की रिपोर्ट उनके समक्ष प्रस्तुत करें।

Related Articles

Back to top button