उत्तर प्रदेशराज्य

ऑपरेशन में 31 कुख्यात बदमाश हुए ढेर

स्वतंत्र देश:यूपी एसटीएफ की गोलियां अब बदमाशों के पैरों को नही सीने को भेद रही हैं। चार साल से एक्टिव मोड में चल रही एसटीएफ ने ऑपरेशन शूटआउट में 31 कुख्यात अपराधियों को ढेर किया है। यूपी से एमपी तक आतंक का पर्याय बने कुख्यात डकैत गौरी यादव को शनिवार तड़के एसटीएफ ने मार गिराया।

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यस के मुताबिक साढ़े चार साल के दौरान एसटीएफ ने अपराधियों के खिलाफ 1590 ऑपरेशन किए। इसमे 4060 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए बदमाशो में 2538 संगठित अपराधों से जुड़े हुए थे। 560 ऐसे अपराधी थे जिन्हें पकड़ने के लिए जिले या प्रदेश स्तर से इनाम घोषित थे। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में 31 बदमाश मारे भी गए हैं। देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठनों के 5 अपराधी भी एसटीएफ के हत्थे चढ़े।

एडीजी ने बताया कि एसटीएफ की सक्रियता से 333 घटनाएं होने से बच गयी। लूट, डकैती, हत्या और अपहरण जैसी वारदात को अंजाम देने से पहले ही बदमाश ट्रेस करके पकड़ लिए गए। साइबर अपराधोे पर कड़ी कार्रवाई करते हुए 303 साइबर अपराधियों की भी गिरफ्तारी हुयी है। उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर तक प्रदेश भर में 53 फर्जी शिक्षक पकड़े गए, जो गलत तरीके से नियुक्ति पाकर नौकरी कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button