उत्तर प्रदेशराज्य

जबरन वसूला जा रहा ‘किन्नर टैक्स’

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :आगरा दिल्ली हाइवे पर आने जाने वाले यात्री किन्नरों के आतंक से परेशान हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे से शहर में प्रवेश करने वाली दूसरे जिले और राज्य की गाड़ियों को आगरा-दिल्ली हाईवे पर वाटर वर्क्स चौराहे से पहले रोक कर उनसे जबरन ‘किन्नर टैक्स’ वसूला जाता है। किन्नर गाड़ियों के आगे खडे़ हो जाते हैं। अगर कोई रुपये देने से मना करता है तो उससे अभद्रता की जाती है। इतना ही नहीं किन्नर कपडे़ उतारकर गाड़ी के आगे खडे़ हो जाते हैं। पुलिस भी किन्नरों पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।

                 रुपये न देने पर वाटर वर्क्स पर किन्नरों ने कपडे़ उतारकर बीच सड़क किया हंगामा

कपड़े उतार कर अभद्रता का वीडियो आया सामने
वाटरवर्क्स चौराहे पर किन्नरों का एक गैंग सक्रिय है। सुबह छह बजे से रात तक यह लोग सक्रिय रहते हैं। सोमवार सुबह वाटर वर्क्स चौराहे पर किन्नरों ने लोगों से वसूली शुरू कर दी। जब कुछ लोगों ने उन्हें रुपये देने से मना किया तो किन्नर अभद्रता पर उतर आए। यात्री से अभद्रता शुरू कर दी। जब यात्री ने पुलिस से शिकायत की तो किन्नर कपडे़ उतारकर सड़क पर खड़ा हो गया। काफी देर तक उसने बीच सड़क पर ड्रामा किया। आखिरकार यात्री को किन्नर को रुपये देकर परिवार के साथ वहां से जाना पड़ा। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायररल हो रहा है।

जैसी गाड़ी, वैसी वसूली
किन्नरों का एक गैंग यमुना पुल और फ्लाई ओवर पर सक्रिय रहता है। यहां पर बाहर के नंबर की कार देखते ही यह लोग कार के आगे खडे़ हो जाते हैं। इसके बाद एक किन्नर कार की खिड़की पर पहुंच जाता है। ये तब तक कार के आगे से नहीं हटते, जब तक कि कार में बैठे लोगों से रुपये न ले लें। इसके अलावा यह कार के हिसाब से रुपये लेते हैं।

Related Articles

Back to top button