उत्तर प्रदेशराज्य

केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री के खिलाफ कोर्ट में याचिका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री पर एक बार फिर से सवाल खड़े हुए हैं। आरोप है कि केशव प्रसाद ने फर्जी डिग्री लगाकर चुनाव लड़ा और पेट्रोल पंप हासिल किया। केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ कोर्ट में इस आशय की अर्जी दाखिल कर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की गई है। प्रार्थना पत्र स्थानीय मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रस्तुत किया गया है, जिस पर कोर्ट ने संबंधित थाने से रिपोर्ट तलब की है। मामले की सुनवाई 27 जुलाई को होगी।

                        RTI एक्टिविस्ट ने दायर की कोर्ट में अर्जी

इस गंभीर मामले की सुनवाई कर रहीं एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट नम्रता सिंह ने कैंट के थाना प्रभारी को आदेश दिया है कि इन आरोपों की जांच कर रिपोर्ट पेश करें। यह भी पूछा है कि क्या इस संबंध में उनके थाने में केशव मौर्य के खिलाफ कोई मामला दर्ज है या नहीं। कोर्ट ने ऑफिस को भी निर्देशित किया है कि यह प्रार्थना पत्र- 27 जुलाई को सुनवाई के लिए नियत समय पर कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करें।

फर्जी है हिंदी साहित्य सम्मेलन की डिग्री
साल 2007 में शहर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा का चुनाव लड़ा। इसके बाद कई बार चुनाव लड़े। उन्होंने अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र में हिंदी साहित्य सम्मेलन के द्वारा जारी प्रथम, द्वितीया आदि की डिग्री लगाई है, जोकि प्रदेश सरकार या किसी बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

Related Articles

Back to top button