राजनीति

सिद्धू का दिल्ली दौरा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। वहीं, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन (सेवानिवृत्त) अमरिंदर सिंह से कोई मुलाकात नहीं हुई जबकि हाल ही में वो तीन दिनों के लिए दिल्ली में थे।

     सूत्रों के मुताबिक प्रियंका ने बुधवार सुबह सिद्धू से उनके आवास पर मुलाकात की।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता की तरफ से यह स्पष्ट किया गया था कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए समय नहीं मांगा था। हालांकि, उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पैनल से मुलाकात की थी, जिसे पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को खत्म करने का काम सौंपा गया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका ने बुधवार सुबह सिद्धू से उनके आवास पर मुलाकात की। यह बैठक पार्टी की पंजाब इकाई में संकट के बीच हुई है। सिद्धू की शाम को कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की संभावना है।

सिद्धू की मंगलवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ बैठक होनी थी, लेकिन राहुल ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सिद्धू के साथ ऐसी कोई बैठक नहीं होनी थी। इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि बैठक को कैंसिल कर कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धू को झटका दिया है, लेकिन अब प्रियंका से मुलाकात के बाद इस तरह की चर्चाएं खारिज हो गई हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पंजाब कांग्रेस के विधायकों, सांसदों और प्रदेश के पीसीसी चीफ सुनील जाखड़ समेत अन्य अहम नेताओं के साथ बैठकें की हैं। शुक्रवार को हुई एक बैठक में शामिल होने राहुल गांधी के आवास पहुंचे नेताओं में विजेंद्र सिंगला, राणा गुरजीत सिंह, राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह ढिल्लन और विधायक लखवीर सिंह शामिल थे।

Related Articles

Back to top button