उत्तर प्रदेशजॉब्स

अब 10 सितंबर तक करें परीक्षा शहर का चुनाव, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने बढ़ायी तारीख

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2020 यानि सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा 2020 और एएसीएफ-आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2020 यानि सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्र के शहर के चुनाव के लिए समय सीमा को 10 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपने लिए तीन परीक्षा शहरों का चुनाव अभी तक नहीं किया है, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन विकल्प मदद से अपने तीन सबसे उपयुक्त शहर का चुनाव कर सकते हैं, ताकि परीक्षा के दौरान केंद्र पर पहुंचने उन्हें दिक्कत का सामना न करना पड़े। आयोग द्वारा पीसीएस और एएसीएफ-आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा के एग्जाम सिटी सेलेक्शन को लेकर नोटिस कल, 7 सितंबर 2020 को जारी किया गया।

उत्तर प्रदेश पीसीएस और एएसीएफ-आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों को अपने पसंदीदा परीक्षा शहर का चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध कराये गये 19 जनपदों में से ही करना होगा। इन जनपदों में आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सीतापुर और वाराणसी शामिल हैं।

ऐसे करें परीक्षा शहर का चुनाव

परीक्षा शहर चुनने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये सम्बन्धित लिंक को क्लिक करना होगा और इसके बाद नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि एवं दूसरी अन्य जानकारियों को भरकर सबमिट करना होगा। लॉगिन के बाद उममीदवार तीन परीक्षा केंद्र शहरों का चुनाव कर पाएंगे।

Related Articles