उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में शिकायतों पर ऊर्जा मंत्री सख्‍त

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :बिजली कटौती की लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि बिजली आपूर्ति संबंधी समस्याओं का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उपभोक्ताओं को कटौती की सही जानकारी देने के लिए इंटरनेट मीडिया का भी सहारा लें। मंत्री ने पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष को यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि गांवों में सूर्यास्त से सूर्योदय तक बिजली आपूर्ति बनी रहे।

                               अफसर तत्काल करें समस्‍या का निस्तारण

बुधवार को शक्ति भवन में विभागीय कार्यकलापों की समीक्षा करत हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि आंशिक कोरोना कफ्र्यू हटने से सभी तरह की गतिविधियां धीरे-धीरे शुरू होंगी। ऐसे में भी हमें संवेदनशीलता से काम करते रहना है ताकि प्रदेशवासियों को निर्बाध बिजली मिलती रहे। उन्होंने कहा कि सि‍ंचाई के लिए किसानों को बिजली आपूर्ति की समस्या नहीं होनी चाहिए। जहां ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायतें आ रही हैं वहां प्राथमिकता पर उसे बदलकर आपूर्ति बहाल की जाए।

मंत्री ने अध्यक्ष से देखने को कहा कि सभी उपभोक्ताओं को सही बिल समय पर मिले। इसमें लापरवाही करने वाले डिस्काम की जवाबदेही तय करें। सभी अधिकारी इंटरनेट मीडिया, 1912 पर आने वाली शिकायतों और टेलीफोन से मिलने वाली शिकायतों का भी तेजी से निस्तारित करें। शर्मा ने कहा कि इस संकट के समय में सभी अपनी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखें। अध्यक्ष को निर्देश दिया कि वह सुरक्षा मानकों के प्रबंध की नियमित निगरानी करें। स्वयं भी उपकेंद्रों और बिलि‍ंग काउंटर्स का निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर उसका निस्तारण कराएं।

Related Articles

Back to top button