उत्तर प्रदेशराज्य

महिला अपराध में और कमी लाने की जरूरत-डीजीपी

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वीमेन पावर लाइन का 10 वां स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक ने कहा कि महिआओं के प्रति अपराध में कमी नहीं आ रही है। इस दिशा में और प्रयास करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ समाज के हर वर्ग के लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

वीमेन पावर लाइन का 10 वां स्थापना दिवस सोमवार को मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक ने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध में कमी नहीं आ रही है। इ

डीजीपी ने 1090 के पंफलेट का अनावरण किया । इस दौरान 1090 के कार्ड, पोस्टर, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को भेजे जाने वाले मैसेज, बल्क में भेजे जाने वाले संदेश व रोडवेज बस टिकट ब्रांडिंग का अनावरण भी किया गया। अब रोडवेज बस के टिकट पर 1090 की जानकारी भी होगी। डीजीपी ने सेफ सिटी परियोजना के तहत एलइडी वैन, रोडवेज बस और निजी वाहनों को झंडा दिखाकर रवाना किया, जिनपर जागरुकता से जुड़े स्टीकर लगाए गए हैं। 

एडीजी महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन नीरा रावत ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर किए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल, कारपोरेट, टेली सर्विस प्रदाता, सिक्योरिटी गार्ड व ग्राम प्रहरियों समेत संगठनों के सहयोग से अलग अलग कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इनमें हम फार हर व फर्क पड़ता है मुख्य रूप से हैं। 

Related Articles

Back to top button