उत्तर प्रदेशराज्य

बसपा पर 32 लाख लेकर टिकट देने का आरोप

लखनऊ,स्वतंत्रदेश : वार्ड 17 से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अमित कुमार ने बसपा के बड़े नेताओं पर 32 लाख रुपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है। इस आरोप से राजनीति में हलचल मच गई है। अमित ने एसएसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। अमित का कहना है कि टिकट तो दे दिया, लेकिन चुनाव लड़ाने में किसी भी पदाधिकारी ने उसका सहयोग नहीं किया है। आरोप है कि उसे बसपा भी जबरन ज्वाइन कराई गई। एसएसपी डा. एस चन्नपा का कहना है कि शिकायत की जांच किसी एडीशनल एसपी से कराई जाएगी, जो भी सत्यता होगी। उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

वार्ड 17 से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अमित कुमार ने बसपा के बड़े नेताओं पर 32 लाख रुपये लेकर टिकट देने का आरोप लगाया है।

नकुड़ थानाक्षेत्र के गांव बहादरपुर अमित कुमार पुत्र मदन सिंह ने बताया कि 20 जुलाई को उसे नकुड़ बसपा प्रभारी सोनू सैनी के आवास पर बुलाया गया। यहां पर पहले से बसपा के जिलाध्यक्ष योगेश और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। सभी ने उसे बसपा ज्वाइन करने के लिए कहा और वार्ड-17 से चुनाव लड़ाने की बात कही।

आरोप है कि सोनू सैनी के घर पर ही उससे 21 जुलाई को तीन लाख रुपये ले लिए। इसके बाद बसपा के अलग अलग पदाधिकारियों ने उससे रुपये मांगने शुरू कर दिए।

आरोप है कि दो बसपा नेताओं को उसने सात-सात लाख रुपये दिए। इस तरह से कुल मिलाकर उसने सभी नेताओं को 32 लाख रुपये दिए। प्रदेश स्तर के एक नेता को भी अलग अलग समय में सात-सात लाख रुपये देने का आरोप है। अमित कुमार का कहना है रुपये लेने के बाद भी उसकी चुनाव जीतने में कोई मदद नहीं की। उल्टा एक राजनीति के तहत उसे जानबूझकर हराया गया। अमित का कहना है कि वह पेशे से किसान है। उसने कर्ज लेकर यह पैसा दिया था। अब वह अपनी रकम वापस मांग रहा है तो उसे धमकी दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button