उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व सांसद को फंसाने के लिए खुद पर चलवाई थी गोली

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:खुद पर हमला कराने के आरोपित हिस्ट्रीशीटर सुरेंद्र कालिया ने पुलिस कस्टडी रिमांड पर कई अहम राज उजागर किए हैं।कालिया ने बताया कि उसने अभय सिंह के कहने पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई थी। बयान के आधार पर पुलिस ने पूर्व विधायक अभय सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। छानबीन में सामने आया है कि अभय के अलावा भी कई लोग साजिश में शामिल थे। पुलिस अब अभय से पूछताछ की तैयारी कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि अभय के कहने पर कालिया ने धनंजय सिंह को फंसाने के लिए खुद पर हमला कराया था

सूत्रों ने बताया कि अभय के कहने पर कालिया ने धनंजय सिंह को फंसाने के लिए खुद पर हमला कराया था। साजिश में अभय के साथ कई लोग शामिल थे। पुलिस के मुताबिक अभी तक की पड़ताल में अभय सिंह का नाम आया है, जिस पर साजिश में शामिल होने की एफआइआर दर्ज की गई है। आरोपित से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद साजिश में शामिल अन्य लोगों के नाम भी एफआइआर में बढ़ाए जाएंगे।

गौरतलब है कि हरदोई निवासी माफिया सुरेंद्र कालिया को कस्टडी रिमांड पर लेकर पुलिस ने पूछताछ की थी। सुरेंद्र कालिया 13 जुलाई को आलमबाग स्थित अजंता अस्पताल में इलाज करा रहे रेलवे ठेकेदार जुबैर अहमद को देखने आया था। इस दौरान सुरेंद्र पर फायरिंग हुई थी। हमले में उसके निजी गनर एटा निवासी राम स्वरूप को गोली लगी थी। सुरेंद्र ने इस मामले में धनंजय सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी और अपने बयान में कहा था कि पूर्व सांसद ने धमकी दी थी। फिलहाल कालिया गोसाईगंज जेल में है।

Related Articles

Back to top button