उत्तर प्रदेशलखनऊ

आज शाम तक वैक्सीन स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय पहुंचेगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: महीनों से कोरोनावायरस का प्रकोप झेल रहे प्रदेशवासियों के लिए बड़ी खबर है। कोविड-19 वैक्सीन के लिए इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। आज शाम तक यह वैक्सीन लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे परिवार स्वास्थ्य एवं कल्याण मंत्रालय पहुंचेगी। वहां से फिर कोल्ड चैन हेड ऑफिस भेजी जाएगी। उसके बाद अलग-अलग कोल्ड चेन सेंटरों पर इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाएगी

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व कोविड-19 वैक्सीन के नोडल प्रभारी डॉक्टर एमके सिंह ने बताया कि मंगलवार को शाम तक वैक्सीन के लखनऊ पहुंचने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में 16 जनवरी से कोविड-19 वैक्सीन लगाए जाने का ऐलान किया था। उसके बाद सोमवार को आधी रात बाद तड़के करीब तीन बजे पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से वैक्सीन की पहली खेप देश भर के कई हिस्सों के लिए रवाना की गई। मंगलवार को शाम तक इसकी एक खेप लखनऊ भी पहुंच जाएगी, जहां से प्रदेश के तमाम जिलों को इसकी सप्लाई सुनिश्चित कराई जाएगी। पहले चरण में यह वैक्सीन सभी स्वास्थ्य कर्मियों को दी जानी है। दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों और तीसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button