उत्तर प्रदेशराज्य

120 पदों की सीधी भर्ती पर आवेदन शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने प्रदेश शासन के अधीन विभिन्न विभागों में कुल 120 पद की भर्ती निकाली है। इसका विज्ञापन भी जारी कर दिया गया और आनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने इस बार अभ्यर्थियों से सिर्फ आनलाइन आवेदन मांगा गया।

आयोग ने इस बार अभ्यर्थियों से सिर्फ आनलाइन आवेदन मांगा गया। सभी को सपष्ट निर्देश है कि इस बार आफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख एक जुलाई है, जबकि आनलाइन आवेदन पांच जुलाई तक लिया जाएंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के अंतर्गत-सहायक रसायनज्ञ के एक, मृदा रसायनज्ञ के एक, कीट विज्ञानी के दो, उद्यान विशेषज्ञ के दो, सहायक उद्यान विशेषज्ञ के दो, फल प्रजनक के एक, पुष्प प्रजनक के एक, साइटोजेनिटिस्ट के एक, रोग विज्ञानी के एक तथा वैज्ञानिक की दो पद की भर्ती निकली है।

इसके साथ ही प्रशिक्षण प्रभाग राज्य नियोजन संस्थान लखनऊ के अंतर्गत-उपनिदेशक -राज्य नियोजन संस्थान लखनऊ (नवीन प्रभाग), उत्तर प्रदेश कालाकांकर भवन लखनऊ के अंतर्गत-शोध सहायक (अभियंत्रण) की भी नियुक्ति होनी है।

आयोग ने अर्थ एवं संस्था प्रभाग के अंतर्गत-अर्थ एवं संख्याधिकारी, उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत-प्रवक्ता विद्युत अभियंत्रण, सिविल अभियंत्रण, यांत्रिक अभियंत्रण, कर्मशाला अधीक्षक के साथ चिकित्सा शिक्षा विभाग (एलोपैथी) के अंतर्गत- सहायक आचार्य (विभिन्न विशिष्टता) की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला है। इस बार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग में राष्ट्रीय मलेरिया रोधी कार्यक्रम/वेक्टर बार्न डिजीज कार्यक्रम के अंतर्गत-कीट विज्ञान सहायक (अवरश्रेणी) के पद पर भी भर्ती होनी है।

आयोग को नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के अंतर्गत-सहायक नियोजक के साथ राष्ट्रीय कैडेट कोर निदेशालय के अंतर्गत -अधिशासी अधिकारी तथा उत्तर प्रदेश आयुष (यूनानी) विभाग के अंतर्गत-प्रवक्ता अरेबिक के पद पर भी भर्ती करनी है।

Related Articles

Back to top button