उत्तर प्रदेशराज्य

शिथिलता बरतने पर BSA लखनऊ हटाए गए

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार को अपने पद से हटा दिया गया है। बीएसए को हटाकर शिक्षा निदेशालय उत्‍तर प्रदेश से संबंद्ध कर दिया गया है। बता दें कि कार्यों में शिथिलता बरतने पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने बीएसए दिनेश कुमार सिंह को हटाकर किसी और बीएसए को नियुक्‍त करने की संस्‍तुति शासन को दी थी। जिसके बाद ये शासन की ओर से ये कार्यवाही की गई है।

लखनऊ के बेसिक शिक्षा विभाग में अपने दायित्व और विभागीय कार्यों में उदासीन रवैया अपनाए जाने के आरोप में डीएम की संस्तुति पर शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग में अपने दायित्व और विभागीय कार्यों में उदासीन रवैया अपनाए जाने के आरोप में डीएम की संस्तुति पर शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है। आरोप यह भी है कि बीएसए रहे दिनेश कुमार के शिथिल रवैये से बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों व गतिविधियों पर प्रतिकूल प्रभाव पढ़ रहा था। विशेष सचिव आरवी सिंह की ओर से जारी आदेश के तहत डीएम अभिषेक प्रकाश की ओर से बीएसए के स्थान पर किसी अन्य अधिकारी को तैनात किए जाने का भी अनुरोध किया गया था। डीएम की ओर से की गई शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया और बीएसए दिनेश कुमार को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button