उत्तर प्रदेशराज्य

दाऊद गैंग ने पीएम मोदी और सीएम योगी की हत्या करने के लिए कहा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े होने का दावा करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इस शख्स ने मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल कर धमकी भरी कॉल की थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोप को ट्रेस कर गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए शख्स ने दावा किया कि दाऊद गिरोह ने उसे प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रचने का निर्देश दिया था. 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि कॉल करने वाले आरोपी शख्स ने जेजे अस्पताल को भी निशाने बनाने की धमकी दी. जेजे अस्पताल महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के सबसे प्रमुख अस्पतालों में से एक है. आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत आरोपी शख्स पर केस दर्ज कर लिया गया है, जो विभिन्न धार्मिक, नस्लीय, भाषाई या क्षेत्रीय समूहों या जातियों के बीच दुश्मनी, नफरत या दुर्भावना को बढ़ावा देने वाले बयानों को देने पर लगाया जाता है.  

मुंबई पुलिस ने क्या कहा? 

पुलिस की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया है, ‘दाऊद इब्राहिम गैंग का नाम लेकर मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को धमकी भरा कॉल करने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. इस शख्स का दावा है कि दाऊद गैंग ने उसे पीएम मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की हत्या करने को कहा है. कॉल करने वाले शख्स ने जेजे अस्पताल को उड़ाने की धमकी भी दी है. आईपीसी की धारा 505 (2) के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.’

अक्टूबर में मिला था धमकी भरा मेल

इससे पहले, अक्टूबर में मुंबई पुलिस को एक मेल आया था, जिसे भेजने वाले शख्स ने कहा था कि अगर सरकार 500 करोड़ रुपये देने और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को रिहा करने में फेल होती है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नाम पर अहमदाबाद में बने क्रिकेट स्टेडियम को उड़ा दिया जाएगा. ईमेल में इस बात का भी दावा किया गया था कि आतंकवादी संगठनों ने हमलों को अंजाम देने के लिए लोगों को पहले से ही तैनात किया हुआ है. 

Related Articles

Back to top button