उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश

स्वतंत्रदेश, लखनऊ : देश के साथ प्रदेश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लगातार जागरूक करें। इसमें जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस देखकर अब सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर बल दिया जाए। इसके साथ ही सभी रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर तथा रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लोगों को निरंतर जागरूक किया जाए। हर जगह पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को पूरी तरह सक्रिय रखते हुए इसके माध्यम से आमजन को इसके संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी जाए।

कि कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य को भारत सरकार की गाइडलाइंस तथा क्रम के अनुरूप संचालित करने के लिए सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियमित समीक्षा करें। सभी जगह पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को बेहद प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को कोविड-19 के प्रति पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक अप्रैल 1 से मूल्य समर्थन योजना के तहत प्रारम्भ हो रहे गेहूं खरीद कार्य की सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी की जाएं। सभी जगह मंडियों की कार्य प्रणाली को मौके पर परखने के लिए टीम गठित करते हुए सभी मंडियों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए।

उन्होंने कहा कि इसके साथ आगामी पर्व व त्योहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग पूरी सक्रियता से बाजारों में बिक रही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जांच करें। बाजारों में बेचे जा रहे सरसों के तेल की भी गुणवत्ता की जांच की जाए।

Related Articles

Back to top button