उत्तर प्रदेशराज्य

राहुल के बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिए बयान पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अगर वो ऐसा कर सकते हैं तो राजस्थान में एक प्रयोग करें और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना दें। जो लोग दो साल में कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बना पाए वो मुख्यमंत्री बनाने की बातें कर रहे हैं। बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर कांग्रेस में रहते तो मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन भाजपा में वह बैकबेंचर बनकर रह गए हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिए बयान पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी की युवा शाखा को कांग्रेस संगठन की अहमियत के बारे में बताते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘अगर वह (ज्योतिरादित्य सिंधिया) कांग्रेस में रुक गए होते तो वह मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन भाजपा में वह बैकबेंचर बन गए हैं।

कांग्रेस में वापस आना होगा

राहुल ने आगे कहा, ‘आप लिख लीजिए, वहां वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उसके लिए उन्हें यहां वापस आना होगा।’ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने युवा पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचार से लड़ें और किसी से कतई न डरें। याद दिला दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले साल मार्च में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।

एक साल पहले सिंधिया ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से टकराव के बीच पिछले साल मार्च में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और भाजपा में शामिल हो गए थे। सिधिंया खेमे के 20 से अधिक विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके चलते कमलनाथ की सरकार गिर गई थी। सिंधिया की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं के तौर पर होती थी। वह पार्टी के साथ लगभग 18 साल तक जुड़े रहे।

Related Articles

Back to top button