उत्तर प्रदेशराज्य

ताजमहल के बाद अब यहाँ बम की सूचना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में गुरुवार को बम की सूचना से आगरा के बाद लखनऊ में सनसनी फैल गई। आगरा के ताजमहल के बाद लखनऊ में वीमेन पॉवरलाइन 1090 के मुख्यालय में किसी ने फोन पर बम होने की सूचना दी। इसके बाद तो लखनऊ पुलिस ने आनन-फानन में पड़ताल शुरू की। करीब एक घंटा की तलाश के बाद कुछ भी नहीं मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

आगरा के ताजमहल के बाद लखनऊ में वीमेन पॉवरलाइन 1090 के मुख्यालय में किसी ने फोन पर बम होने की सूचना दी।

आगरा में डायल 112 को किसी ने 9:30 बजे फोन करने ताजमहल में बम होने की सूचना दी। इसके दो घंटे बाद करीब 11:30 बजे लखनऊ पुलिस के पास फोन आया कि वीमेन पावर लाइन मुख्यालय में बम रखा गया है। इस सूचना से लखनऊ में खलबली मच गई और आनन-फानन में पूरे मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन में डॉग और बम स्क्वायड की भी मदद ली गई। घंटों की चेकिंग के बाद सूचना फर्जी निकली। अब यहां पर सूचना देने वाले की तलाश की जा रही है।

लखनऊ पुलिस ने बताया कि दिन में करीब 11 बजकर 30 मिनट पर एक कॉल आई, जिसमें सूचना दी गई कि 1090 मुख्यालय में बम है। इसके बाद 1090 मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान वहां पर मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल दिया गया। डॉग स्क्वायड की मदद से बम खोजने की कोशिश की गई, लेकिन पूरे परिसर में कहीं भी बम नहीं मिला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

आज सुबह फिरोजाबाद के एक युवक ने आगरा में डायल 112 पर फोन से सूचना दी थी कि आगरा के ताजमहल में बम रखा गया है। इस सूचना के आधार पर ताजमहल को फौरन खाली कराया गया और पूरे परिसर में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Related Articles

Back to top button