उत्तर प्रदेशराज्य

योगी आदित्यनाथ का दो दिनी दौरा आज से

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के बजट सत्र में बुधवार को विपक्ष पर बड़ा हमला बोलने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिन के अपनी कर्मभूमि गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ वहां पर खाद कारखाने के कार्यों का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा का भी आज गोरखपुर का दौरा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा का भी आज गोरखपुर का दौरा है। मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के विकास कार्य का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर में कुछ देर रुकने के बाद केंद्रीय मंत्री शाम चार बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे। इस दौरान वे करीब 30 करोड़ रुपये की लागत से दक्षिण कोरिया की तकनीक पर बनाए गए रबर डैम को भी देखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई में खाद कारखाने का लोकार्पण करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां कुछ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का आज गोरखपुर में ही रात्रि प्रवास होगा। केंद्रीय उर्वरक मंत्री सदानंद गौड़ा दिल्ली से गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जहां पर उन्होंने दर्शन पूजन किया। इसी बीच मुख्यमंत्री की एमपी पालिटेक्निक के हेलीपैड पर लैंड करेंगे। केंद्रीय मंत्री गोरखनाथ मंदिर से वह मुख्यमंत्री के साथ एचयूआरएल जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम चार बजे सर्किट हाऊस के निकट स्थित ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क पहुंचेंगे। वहां बड़ौदा यूपी बैंक की ओर से आयोजित करीब 250 करोड़ रुपये के ऋण वितरण समारोह में ऋण वितरित करेंगे एवं जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे और शुक्रवार की सुबह 10 से 11 बजे तक ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में चार वेंङ्क्षडग जोन सहित करीब 200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसी कार्यक्रम में वह महंत दिग्विजयनाथ की आदमकद प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

वेंडिंग जोन का तोहफा नगर निगम ने दीनदयाल अंत्योदय योजना- राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत वेंडिंग जोन का विकास किया है। प्रथम चरण में नगर निगम की तरफ से गोरखपुर महानगर के तीन प्रमुख स्थानों पर बुनियादी सुविधाओं से युक्त शेड बनवाए गए हैं। इनमें 280 व्यवसायियों की क्षमता वाला ट्रांसपोर्टनगर, 22 की क्षमता वाला रुस्तमपुर और 135 पटरी व्यवसायियों की क्षमता वाला हरिओमनगर के पास वेंडिंग जोन बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button