उत्तर प्रदेशराज्य

इससे सटे शहर में प्लॉट खरीदने का मौका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में अपने सपनों का आशियाना बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने अपनी बहुप्रतीक्षित प्लॉटों की स्कीम सोमवार को लॉन्च कर दी है। प्राधिकरण ने इस स्कीम में कुल 440 प्लॉट लॉन्च किए हैं, जिनमें 345 प्लॉट सामान्य श्रेणी के हैं, जबकि 76 किसानों के लिए आरक्षित हैं।

प्राधिकरण ने इस स्कीम में कुल 440 प्लॉट लॉन्च किए हैं जिनमें 345 प्लॉट सामान्य श्रेणी के हैं जबकि 76 किसानों के लिए आरक्षित हैं।

प्लॉटों की सभी स्कीम में आवेदन 30 मार्च तक किया जा सकता है, जबकि स्कीम का ड्रॉ 5 मई को निकाला जाएगा। आवेदन के लिए 10 फीसद रकम देनी होगी, जबकि ड्रॉ में नाम नहीं आने पर पैसे कुछ दिनों के भीतर वापस हो जाएंगे। सोमवार को लॉन्च हुई यमुना प्राधिकरण की 440 आवासीय भूखंडों की इस योजना में 60 वर्ग मीटर, 90, 120, 200, 300, 500, 1000, 2000 और 4000 वर्ग मीटर के भूखंड शामिल हैं। आवासीय योजना में इच्छुक लोग ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन कर सकेंगे।

2019-20 का जीएसटी रिटर्न होगा अनिवार्य

वहीं, प्राधिकरण ने एक बार फिर से स्टार्टअप को मौका देते हुए योजना में उनके लिए भूखंड आरक्षित करने का फैसला किया है। औद्योगिक भूखंड योजना में आवेदन के लिए 2019-20 का जीएसटी रिटर्न होना अनिवार्य होगा। सभी श्रेणी में स्टार्टअप के लिए 20 प्रतिशत आरक्षण रहेगा।

दिल्ली से सटे यमुना प्राधिकरण की इस स्कीम में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा, जबकि यहां पर बनने वाली फिल्म सिटी भी लोगों को लुभाएगी। बता दें किआने वाले कुछ समय में एयरपोर्ट का काम भी शुरू होने वाला है।

आने वाले समय में यमुना एक्सप्रेस वे विकास प्राधिकरण एक बड़ी आवासीय योजना (Residential Scheme) लॉन्च कर सकता है। बताया जा रहा है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब आवासीय भूखंड और फ्लैट बनाने की योजना लाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button