उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्वांचल से आने वालों को म‍िलगी राहत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : शहीद पथ से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को कनेक्ट करने वाले फ्लाईओवर के कार्य की रफ्तार थोड़ी तेज हो गई है। अगर यही चाल रही तो जून 2021 में इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। करीब अस्सी फीसद से ज्यादा काम कर लिया गया है। आठ सौ मीटर लंबे फ्लाईओवर के बनने से शहीद पथ से आने व जाने वाले हवाई यात्रियों को ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए चिल्लावां व नादरगंज होकर एयरपोर्ट जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सेतु निगम इस फ्लाईओवर को बनाने का काम कर रहा है।

शहीद पथ से एयरपोर्ट के बीच आठ सौ मीटर बन रहा फ्लाईओवर। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि चार अगस्त 2018 को 134.69 करोड़ की लागत से फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चल रहा है।

एलीवेटेड फ्लाईओवर के शुरू होते ही माननीयों के साथ साथ आम यात्रियों को जाम से रू ब रू नहीं होना पड़ेगा, वहीं गोमती नगर, इंदिरा नगर, सुलतानपुर, वाराणसी, रायबरेली, फैजाबाद, गोरखपुर, बाराबंकी व पूर्वोंचल से एयरपोर्ट जाने वाला यात्री सीधे शहीद पथ के जरिए एयरपोर्ट परिसर के बाहर फ्लाईओवर के जरिए पहुंच सकेगा। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि चार अगस्त 2018 को 134.69 करोड़ की लागत से फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चल रहा है।

‘फ्लाईओवर का काम तेजी से चल रहा है। नियमित मानीटरिंग की जा रही है। जून 2021 तक फ्लाईओवर का काम पूरा कर लिया जाएग।’

Related Articles

Back to top button