उत्तर प्रदेशराज्य

बूथों पर शुरू हुआ फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीनेशन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के दूसरे चक्र में स्वास्थ्य विभाग ने आज गुरुवार को फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण का शुरू कर दिया है। कुल 12250 कर्मियों को टीका लगाने के लिए 28 अस्पतालों व जिला जेल समेत कुल 29 केंद्रों पर 98 बूथ बनाए गए हैं

कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के दूसरे चक्र में स्वास्थ्य विभाग ने फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण का शुरू कर दिया है।

दूसरे चरण का पहला चक्र पांच फरवरी को ही पूरा किया जा चुका है। अब की बार 50 फीसद लोगों को कोविशील्ड व 50 फीसद को को-वैक्सीन दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार यानी 12 फरवरी को भी इतने ही बूथों पर इतने ही कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। हर बार की तरह प्रत्येक बूथ पर 100 से 125 फ्रंटलाइन वर्कर का टीकाकरण होना है। इसके लिए केजीएमयू में सर्वाधिक 20 बूथ बनाए गए हैं। वहीं जिला जेल में तीन बूथ बने हैं। लोहिया संस्थान, लोकबंधु अस्पताल, केजीएमयू एसजीपीजीआइ, रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल इत्यादि में टीकाकरण सुबह नौ से शुरू हो गया है जो कि शाम पांच बजे तक होगा।

इस बार 50 फीसद को लगेगी को-वैक्सीन: सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि इस बार को बार 50 फीसद को कोविशील्ड व 50 फीसद लोगों को को-वैक्सीन की डोज दी जाएगी। 14 केंद्रों पर को-वैक्सीन व शेष केंद्रों पर कोविशील्ड लगाई जाएगी। 15 फरवरी को होने वाले मॉपअप राउंड के लिए भी कोवैक्सीन सुरक्षित रख ली गई है।

Related Articles

Back to top button