उत्तर प्रदेशराज्य

सामूहिक विवाह योजना बेहतर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुरादाबाद मंडल के निर्माण श्रमिकों की 2600 बेटियों की सामूह‍िक शादी कराई गई। इस दौरान सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंचे। सीएम योगी ने कहा क‍ि सामूह‍िक व‍िवाह योजना बेहतर है, इसके माध्‍यम से सवा लाख कन्‍याओं का व‍िवाह कराया जा चुका है।

मुरादाबाद में आज निर्माण श्रमिकों की 2600 बेटियों की सामूहिक शादी कराई गई। इस आयोजन में सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंचे।

इस कार्यक्रम में मेहमानों के आने का सुबह से ही शुरू हो गया था। घराती और बरातियों के लिए पकवान तैयार कराए गए थे। इस दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता रही। आयोजन में शाम‍िल होने के ल‍िए श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य देर रात को ही मुरादाबाद पहुंच गए थे। इसके अलावा आयोजन मेंं कई अन्‍य मंत्री और विधायक भी शाम‍िल हुए। सर्किट हाउस के पीछे बुद्धि विहार फेस-दो में निर्माण श्रमिकों की बेटियों की सामूहिक शादी के लिए व्यवस्थाएं की गईंं थी। पिछले पांच दिन से टेंट लगाने का काम चल रहा था। पंडित के अलावा मौलाना और अन्य धर्मों के वैवाहिक कार्यक्रम कराने वाले धर्मगुरु भी पहुंचेे थे। सुबह दस बजे से पहले ही सामूहिक शादी के कार्यक्रम में दूल्हा और दुल्हन का अपने परिवार समेत पहुंच चुके थे। कार्यक्रम स्थल पर खाने की व्यवस्था की गई  थी। वीआइपी के लिए खाने का अलग से इंतजाम किया गया था।

नव जोड़ों में द‍िखा गजब का उत्‍साह 

इस सामूह‍िक शादी में शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों और न‍िकाह पढ़ने वाले जोड़ों में गजब का उत्‍साह द‍िखा। जीवन की नई शुरुआत को लेकर उनके चेहरे पर उमंग साफ नजर आ रहा था। हालांक‍ि एक युवती रानी को कुछ न‍िराश होना पड़ा। दरअसल उसके दूल्‍हेे को चंडीगढ़ से आना था, ऐन वक्‍त पर पता चला क‍ि ज‍िस बस से युवक आ रहा था वह बस खराब हो गई है।

Related Articles

Back to top button